आसरा होम केस में मालकिन मनीषा गिरफ्तार

 बिहार में बेसहारा लड़कियों को आसरा देने के लिए बने बालिका गृहों के हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह की 34 लड़कियों के साथ रेप की घटना पकड़ में आई. अब पटना के आसरा होम में 2 लड़कियों की संदिग्ध मौत से सवाल खड़े हुए हैं.

इस मामले में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. आसरा होम में 10 अगस्त को 4 लड़कियों को भगाने की कोशिश भी हुई थी. कहा जा रहा है कि जिस दिन लड़की को भगाया गया था उसी दिन दोनों लड़कियों की मौत हुई है. आसरा होम की लड़कियों के भागने की घटना पर आरोपी पड़ोसी बनारसी गिफ्तार किया जा चुका है. बनारसी की छत से आसरा होम की बिल्डिंग एक दूसरे से बिल्कुल सटी हई है.

आसरा होम की मालकिन मनीषा दयाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. मनीषा दयाल पटना की हाईप्रोफाइल सोसाइटी में काफी चर्चित है. मनीषा दयाल एक एनजीओ चलाती हैं और एक मैगजीन की मालकिन भी है.पटना के एसएसपी और डीएम आसरा होम की महिलाओं और लड़कियों से पूछताछ कर रहे हैं. खबर है कि जिन दो महिलाओं की मौत हुई थी उनमें से एक का अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है जबकि दूसरी का आज दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया है.

आसरा होम को लेकर एक और खुलासा हुआ है. जिस इलाके में ये गृह चल रहा है वो अभी पूरी तरह से बसा भी नहीं है. मकान भी पूरी तरह से तैयार नहीं है. महिलाओं और बच्चियों के लिए पूरी तरह से असुरक्षित है. फिलहाल आसरा होम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: