नेटवर्क ना होने से हो गई किरकिरी, रानी मिस्त्री से बात नहीं कर पाएं पीएम मोदी

स्वच्छता ही सेवा ऑनलाइन कार्यक्रम के तहत शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी जिले की रानी मिस्त्रियों को संबोधित करनेवाले थे. सिमडेगा के खूंटी टोली के कार्यक्रम की तैयारी की गयी थी. लेकिन, बीएसएनएल का लिंक फेल होने के कारण रानी मिस्त्रियों को निराशा हुई.
पीएम के संबोधन को लेकर एक सप्ताह से तैयारी हो रही थी.  इसमें लाखों रुपये खर्च किये गये. वहीं, शनिवार को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम को देखने और सुनने के लिए रानी मिस्त्रियों के अलावा हजारों महिलाएं व अन्य लोग भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गये.
कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जा रहा था. सबकी नजर स्क्रीन पर टिकी थी कि अब सिमडेगा का नंबर आयेगा और प्रधानमंत्री उनसे बात करेंगे. जैसे ही सिमडेगा जिले का नंबर आया, बीएसएनएल का लिंक फेल हो गया. इसके कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा कर दी.
रानी मिस्त्री की दिल्ली तक सराहना : सिमडेगा जिले में रानी मिस्त्री के कांसेप्ट को झारखंड ही नहीं, दिल्ली तक सराहा गया था. शनिवार को स्वच्छता ही सेवा ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी मिस्त्री से बात कर उनका हौसला बढ़ाने वाले थे. वहीं, पूरा देश रानी मिस्त्री के कांसेप्ट से अवगत होता. लेकिन, खराब व्यवस्था के कारण रानी मिस्त्री और हजारों लोग प्रधानमंत्री के संबोधन से वंचित रह गए.
स्वच्छता ही सेवा ऑनलाइन कार्यक्रम के तहत पीएम नरेंद्र माेदी करनेवाले थे रानी मिस्त्री से बात प्रशासनिक स्तर पर कोई कमी नहीं थी.  कार्यकम सुचारू रूप से चल रहा था. इसे सभी लोगों ने भी देखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: