बच्चों के साथ मनाया पीएम मोदी ने जन्मदिन, शहर को देंगे 600 करोड़ रुपये की सौगात

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. इस दौरान हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने उनका स्वागत किया. हवाईअड्डे से वह सीधे डीएलडब्ल्यू चले गए. डीएलडब्ल्यू पहुंचने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा बहुओं ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मोदी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं से कुछ देर बात भी की. यहां से वह सड़क मार्ग से शाम साढ़े पांच बजे के करीब नरउर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय के पहुंचे.

 

यहां पर बच्चों ने उत्साह के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया. मोदी ने प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के साथ बातचीत की और  बच्चों के साथ ही अपना जन्मदिन मनाया. पीएम ने बच्चों को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें खेल को विशेष महत्व देना चाहिए, बाहर खेलने जरूर जाना चाहिए. ये बहुत जरूरी है.

वह प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तैयार बदलता बनारस, प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारी और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर तैयार ऑडियो विजुअल देखेंगे. इसके बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी.

 

प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के जरिए संसदीय क्षेत्र काशी की जनता को 600 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. इनमें 486.21 करोड़ के 10 लोकार्पण और 71.18 करोड़ रुपये के तीन शिलान्यास शामिल हैं.

 

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. उन्होंने मोदी को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई दी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: