राफेल पर CAG की जांच चाहती है कांग्रेस

राफेल को लेकर कांग्रेस रण को हर रोज नए आयाम देने पर जुटी हुई है… कांग्रेस के तेवर से लग रहा है कि वो अपने दावे और मांग से पीछे हटने को तैयार नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के तमाम प्रवक्ता इन दिनों केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर राफेल डील में अनियमितताओं के आरोपों को लेकर हमलावर हैं. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को फिर से इस मामले में जांच की मांग की और कैग के दफ्तर पहुंचा. यहां कांग्रेस ने अपना ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि ‘‘ये सरकार राष्ट्रीय हित एवं राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने की दोषी है जो माफ करने लायक नहीं है. जिस तरह से ये विमान सौदा किया गया, फिर चीजों को छिपाने की कोशिश हुई तथा झूठ बोले गए, उससे जनता के बीच चिंता पैदा हुई है.सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचने की बात बेनकाब हो चुकी है क्योंकि सरकार ने सच्चाई बताने और तथ्यों को सार्वजनिक पटल पर रखने से इनकार कर दिया है.’’

 

कांग्रेस अपने आरोपों पर अडी हुई है और वो लगातार जांच की मांग कर रही है…इससे पहले कांग्रेस जेपीसी जांच की मांग कर चुकी है…लेकिन सरकार इन मांगों को ठुकरा चुकी है.. कांग्रेस के तरफ बीते रोज भी सरकार को राफेल  को लेकर सवाल उठाया गया  था और पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने एक के बाद एक सरकार पर कई सवाल दागे थे.

एक तरफ कांग्रेस है तो दूसरी तरफ है बीजेपी…बीजेपी लगातार कांग्रेस के आरोपो पर पलटवार करती रही है…बीजेपी ने कांग्रेस के तमाम आरोपो को खारिज किया है..

राफेल को लेकर जारी रण में रोज कुछ न कुछ हो ही रहा है…ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनो अपनी अपनी जगह पर टीके हुए है…लेकिन सवाल है कि देश किसपर भरोसा करे….

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: