7 दिन सीबीआई की रिमांड में रहेगा रेप का आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप

उन्नाव रेप कांड मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीते दिन सात दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. एक स्थानीय अदालत ने पूछताछ के लिए कुलदीप सेंगर को सीबीआई के हवाले करने के निर्देश दिए.

सेंगर को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया. अदालत ने सेंगर को 28 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रखने का निर्देश दिया. उसके बाद उन्हें हिरासत में देने की CBI की अपील को मंजूरी दे दी.

सीबीआई ने सेंगर को रिमांड पर लेने की अर्जी में कहा कि चूंकि आरोपी विधायक सत्तारूढ़ दल का है लिहाजा उसके द्वारा मौखिक और दस्तावेजी सुबूतों को प्रभावित किए जाने की पूरी आशंका है.

आपको बता दें कि बांगरमऊ में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया था. सरकार ने इस मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया था. जांच एजेंसी ने विधायक को गिरफ्तार कर लिया था.

एक महिला की भी हुई गिरफ्तारी:
जांच एजेंसी ने शशि सिंह नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया जिस पर घटना के दिन पीड़िता को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास ले जाने का आरोप है.

पीड़िता की मां ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि महिला लालच देकर उसकी बेटी को विधायक के पास ले गई जहां बीजेपी नेता ने उससे कथित रेप किया. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जब विधायक उसकी बेटी से रेप कर रहा था उस वक्त शशि सिंह गार्ड बनकर कमरे के बाहर खड़ी थी.

पीड़िता की मां की शिकायत अब सीबीआई की प्राथमिकी का हिस्सा है. सीबीआई ने लखनऊ स्थित अपने दफ्तर में करीब 16 घंटे की पूछताछ के बाद शुक्रवार रात मामले के प्रमुख आरोपी सेंगर को गिरफ्तार किया था. सेंगर द्वारा 17 साल की लड़की से कथित रेप से जुड़े तीन मामलों की जांच का जिम्मा सीबीआई ने संभाल लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: