कश्मीर में बुरहान ‘खेमे’ के 5 आतंकी ढेर

जम्मू:  जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने लंबी मुठभेड़ के बाद पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. मारे गए आतंकियों में सद्दाम पद्दार, मोहम्मद कफीक भट्ट, बिलाल मौलवी, आदिल मलिक और तवसीफ शेफ शामिल हैं. सुरक्षाबलों के मुताबिक ऑपरशन खत्म हो गया है.

 

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी शेष पॉल वैद ने ट्वीट किया, ”शोपियां के बडगाम जैनपुरा में एनकाउंटर खत्म हुआ. पांच आतंकियों की डेडबॉडी बरामद हुई. वेल डन ब्वॉयज़’. इस ऑपरेशन में एक जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान और एक सेना का जवान घायल हुए है.

आतंकी प्रोफेसर ढेर, आज ही हिंजबुल ज्वाइन करने वाला था

मारे गए आतंकियों में से एक कश्मीर यूनिवर्सिटी का एक असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट भी है जो सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट में पढ़ाता था. गांदरबल का रहनेवाला रफी भट शुक्रवार से गायब था और कहा जा रहा है कि आज वो हिजबुल में शामिल होने वाला था.

 

बुरहान वाली का दोस्त भी मारा गया

इसके अलावा हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर सद्दाम पद्दार भी मारा गया है. सद्दाम बुरहान वानी और आदिल मलिक का करीबी था. मुठभेड़ में पुलिस और सेना के एक-एक जवान के जख्मी होने की भी खबर है. प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं.

 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी. इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने आज सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: