आप नेता आशुतोष पर FIR दर्ज करने के आदेश

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष कुमार के खिलाफ अदालत ने अश्लीलता के प्रचार के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। आरोप है कि अशुतोष सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व मंत्री संदीप कुमार के बचाव में सितंबर 2016 में ब्लॉग लिखा था। उन पर ब्लॉग में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर पंडित नेहरू और महात्मा गांधी तक को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखने का आरोप है। इसी केस में कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है।

अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट एकता गाबा ने बेगमपुर पुलिस थाने के एसएचओ को निर्देश दिया कि वह आशुतोष के खिलाफ आईपीसी के तहत अश्लीलता के प्रचार और प्रसार से जुड़ी धाराओं 292/293 के तहत एफआई दर्ज करें। कोर्ट ने योगेंद्र नाम के एक शख्स की शिकायत पर यह आदेश जारी किया।

एडवोकेट प्रदीप खत्री के जरिए दायर शिकायत में कहा गया था कि आप नेता ने अपने ब्लॉग में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू, वाजपेयी और समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया के अपने समय में महिलाओं से संबंधों का जिक्र किया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक, महात्मा गांधी तक को नहीं छोड़ा गया।

कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने नेताओं पर कलंक लगाकर और उनसे जुड़ी साहित्य संबंधी चीजों को पब्लिक डोमेन में लाकर तेजी से पब्लिसिटी हासिल करने की कोशिश की। कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने राष्ट्रपिता पर घिनौने कलंक लगाए। महात्मा गांधी का नाम आते ही एक आदर्श आदमी, स्वातंत्रा सेनानी, मानवता के प्रचारक वाले व्यक्ति की छवि उभर कर सामने आती है और ऐसे व्यक्ति की याद दिलाती है जिसकी लगातार कोशिशों की वजह से हमें आजादी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: