सरकार नहीं समझा सकी अपनी उपलब्धियां – राजभर

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज कहा कि योगी सरकार द्वारा जनता के कल्याण के​ लिए किये गये कार्यों को भलीभांति समझाने में विफलता ही उपचुनावों में हार का कारण बनी.

कार्यों का प्रचार करने में विफल रहे: राजभर

राजभर ने कहा कि जातिवादी एकजुटता के अलावा एक पहलू यह भी रहा कि हम गरीबों और पिछडों के लिए किये गये अपने कल्याणकारी कार्यों को भलीभांति प्रचारित करने में विफल रहे और यही हार का कारण बना.

मंत्री ने आरोप लगाया कि अधिकारी कल्याण योजनाओं को अमली जामा पहनाने में विफल रहे और भ्रष्टाचार भी वजह बना.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनता के असंतोष पर राजभर ने कहा कि ऐसा लगता है कि गन्ना बकाये का भुगतान अपेक्षित नहीं हुआ और इससे संबंधित किसान संतुष्ट नहीं हुआ.

राजभर ने यह भी कहा कि उपचुनावों के नतीजे आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों पर असर नहीं डालेंगे. उन्होंने कहा कि अगर पिछडों के लिए कोटे के भीतर कोटा लागू हो तो सरकार को फायदा होगा .

उन्होंने आगे कहा कि अपनी योजना के बारे में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी बताया है. उन्होंने कहा कि ओबीसी वोटों की विभाजन करने से सपा बसपा का आधार खिसक जाएगा और चाहकर भी सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस का गठबंधन बीजेपी को नहीं हरा पाएगा. हालांकि उन्होंने माना कि कैराना और नूरपुर उप चुनाव में बीजेपी की बार विपक्षी एकजुटता की वजह से हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: